Create SEO-Optimized Articles Using ChatGPT In 7 Simple Steps

OpenAI के ChatGPT की लोकप्रियता के साथ-साथ Google और Bing में कोई मतलब (Create SEO-Optimized Articles Using ChatGPT) है ही नहीं है क्योंकि इंटरनेट खोज बड़े पैमाने पर बदलने वाली कई ठीक से नहीं जानते, क्यों कि यह कैसा दिखता है, या क्या सच्चाई है कई व्यवसाय को बिक्री करने के लिए या खोज इंजनों पर अच्छी रैंकिंग करने के लिए भरोसा करता हैं।

Create SEO-Optimized Articles Using ChatGPT

उनके बीच, चैटजीपीटी प्रांप्टिंग और एसईओ में दो विशेषज्ञों के पास इस बात की बुद्धि होती है कि Entrepreneur SEO-Optimized Articles कैसे बना सकते हैं।

उनमें से एक 17 मिनट लैंग्वेजेज के सीईओ, और एक कंपनी जो 80 भाषाओं में कई तरह विकसित और बेचती है जिसे 40 कर्मचारी हैं। क्योंकि उनके कई ग्राहक उनकी एसईओ-अनुकूलित वेबसाइटों के परिणाम स्वरूप आते हैं अपनी प्रक्रियाओं को बेहतर बनाने के लिए एआई लेखन उपकरण की खोज कर रहा है, और एक समुदाय में जो सीखता है की साझा कर रहा है, जिसे उसने शुरू किया था।

दूसरे हैं हेनरी परचेज, SEOSpace के संस्थापक, Squarespace और Squarespace SEO विशेषज्ञों के लिए SEO प्लगइन जो 650 से अधिक व्यवसायों को Google के पहले पृष्ठ पर रैंक करने में मदद करता है। खरीद के प्लगइन में चैटजीपीटी एकीकरण है ताकि ग्राहक बड़े पैमाने पर सामग्री उत्पन्न करने के लिए चैटजीपीटी और कई अन्य एआई टूल्स का उपयोग कर सकें।

SEO सामग्री के लिए ChatGPT का उपयोग करना

इन सात सरल चरणों के साथ अत्यधिक प्रासंगिक लेख बनाने के लिए ChatGPT का उपयोग करता है, जिसे आप समान प्रभाव के लिए कॉपी कर सकते हैं। खरीद यह सुनिश्चित करने पर केंद्रित है कि वे तकनीकी दृष्टिकोण से एसईओ के लिए अनुकूलित हैं।

1. विचार उत्पन्न करें – Generate Ideas AI

यह कई तरह की सुर्खियाँ और सारांश लाकर, आप छान-बीन कर सकते हैं। देखें कि कौन से ऐसे लेख होते हैं जिन्हें आप पढ़ना चाहते हैं। यदि वे आपके सामने खड़े होते हैं, तो वे आपके दर्शकों के सामने खड़े होंगे। अपने शीर्ष दस का चयन करें और पहले इनके साथ आगे बढ़ें, और सुनिश्चित करें कि उस से पहले बैच में विभिन्न प्रकार के विषय और कोण हो जाते हैं।

2. संरचना बनाएँ – Create Structure

ChatGPT के लिए अगला संकेत होना चाहिए, कि “यह एक अत्यधिक एसईओ अनुकूलित ब्लॉग लेख का विषय होगा:जैसे (अभी-अभी जनरेट किए गए शीर्षक और सारांश को कॉपी करें)। इस शीर्षक और सारांश को लेख में क्या शामिल किया जाना चाहिए, या इसके सभी बुलेट बिंदुओं की एक सूची बना सकती है।

खरीद चैटजीपीटी को एक चरित्र देने का सुझाव देती है, “आप एक एसईओ विशेषज्ञ हैं जो जानते हैं कि एसईओ लेखों को Google के पेज पर रैंक करने के लिए किसी और की तुलना में बेहतर कैसे बनाया जाए”, एक साथ ही साथ, “आपको आकर्षक उपशीर्षक जोड़ना चाहिए” (H2s और H3s) जो इस संभावना को बढ़ाते रहते हैं कि पाठक लेख के अंत तक जारी रहेंगे।

3. बुलेट बिंदुओं को संपादित करें – Edit Bullet Points

यहां अधिक मैनुअल होते है। लेख की सूचना की बुलेट-पॉइंट सूची को देखें और तथ्यों की जांच करें। “ChatGPT कभी-कभी बातें बना देता है,”

जिन कीवर्ड के लिए आप पेज रैंकिंग प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं, उनके विरुद्ध सब-हेडिंग को क्रॉस-रेफरेंस करके, आगे बढ़ने से पहले संरचना समझ में आ जाती है। लेकिन यह कुछ ऐसा होता है जिसकी आपको पहले पृष्ठ पर रैंकिंग की संभावनाओं को बढ़ावा देने की आवश्यकता पड़ जाती है। “इनमें अद्वितीय अंतर्दृष्टि जोड़ने के लिए अतिरिक्त शोध करें।

4. लेख लिखें – Write Articles

“अब इस बारे में एक (शब्दों की संख्या) अत्यधिक एसईओ-अनुकूलित ब्लॉग लेख लिखें: (यहां अपना शीर्षक और बुलेट बिंदु कॉपी करें)। मूल HTML स्वरूपण के साथ HTML कोड के रूप में लिख सकते है। जो छोटे पैराग्राफ का प्रयोग करें और इस लेखन शैली में लिखें:”

वे पाठकों को नए विचारों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। लेखक की पारदर्शिता और ईमानदारी, व्यक्तिगत अनुभवों को साझा करना, उनकी सामग्री में प्रामाणिकता जोड़ता है। या अपने दर्शकों के दर्द बिंदुओं को संबोधित करते हैं, की आवश्यकताओं के अनुरूप व्यावहारिक समाधान पेश करते हैं। कुल मिलाकर, लेखक की संक्षिप्त और प्रभावशाली शैली पाठकों को कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।

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यदि आपने अभी तक बिंदुओं का पालन किया है, तो एक एसईओ-अनुकूलित आलेख का पालन करना चाहिए, एक आकर्षक शीर्षक और सारांश के साथ, जो आपके द्वारा निर्दिष्ट बुलेट बिंदुओं पर विस्तृत होता है, जो आपकी साइट के लिए सही स्वर और शैली में प्रस्तुत किया जाता है। जरूरत पड़ने पर आप कभी भी ChatGPT से लेख के कुछ हिस्सों को संपादित करने के लिए कह सकते हैं। “उदाहरण के लिए,” खरीद ने कहा, “यदि आपको लगता है कि दूसरा पैराग्राफ अधिक आकर्षक हो सकता है, तो चैटजीपीटी को बताएं।”

केवल SEO सर्वोत्तम अभ्यासों के लिए न लिखें, मनुष्यों के लिए भी लिखें। “यदि पाठक आपके लेख का आनंद नहीं ले पाते हैं और छोड़ देते हैं, तो आपके पास पृष्ठ के लिए उच्च बाउंस दर भी बड़ जाती है, जिससे आपकी रैंकिंग को नुकसान होगा।”

5. लेख संपादित करें – Edit Article

गलती यह होगी कि कॉपी बटन दबाएं और लेख को सीधे अपनी साइट पर पेस्ट कर दें। आपको और संपादित करने की आवश्यकता भी पड़ सकती है। एक और संकेत जोड़कर एक तरीका है: “कृपया आप इस लेख को फिर से लिख सकते हैं लेकिन इसे और अधिक (शैली) बना सकते हैं,” शायद इसे अधिक औपचारिक या अनौपचारिक या कम शब्दजाल का अनुरोध करना जरूरी है। शायद ChatGPT को विशिष्ट वर्गों का विस्तार करने या दूसरों में अधिक संक्षिप्त होने के लिए कहें।

दूसरा तरीका यह भी है कि “Google एआई-लिखित लेखों का पता लगा सकता है और मेरा अनुमान है कि एआई द्वारा नहीं लिखे गए लेख बेहतर रैंक करेंगे।” टुकड़ा पढ़ें और इसे कुछ और अनुकूलित करें। ऐसी पंक्तियाँ डालें, जो इसे आपके व्यवसाय के लिए वैयक्तिकृत कर सके, अपने व्यक्तिगत अनुभव से कहानियाँ जोड़ें और इसे थोड़ा मानवीय बनाएं। स्क्रैच से लिखने में इतना समय नहीं लगेगा।

“एसईओ में एक रैंकिंग कारक तेजी से बढ़ता जा रहा है,” सामयिक प्राधिकरण है, जिसका अर्थ है कि, अपने लेख को संपादित करते समय, “Google को प्रदर्शित कर सके कि आप विशेषज्ञ हैं या ज्ञान है कि लोग कहीं और नहीं प्राप्त कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि इससे आपको इंटरनेट पर सामान्य सामग्री को पछाड़ने में मदद भी मिलेगी।

6. छवि तैयार करें – Create Image

ChatGPT से आपको यह बताने के लिए कहें कि वह इमेज को कैसी बनानी है। जो इस संकेत का उपयोग करने का सुझाव देता है: “अब इस ब्लॉग आलेख के लिए एक छवि की कल्पना करें, जो बहुत सारे क्लिक, लाइक और शेयर को आकर्षित करती है, और उस छवि के लिए एक विवरण लिखें। छवि के मुख्य तत्व और साथ ही पृष्ठभूमि का वर्णन करें।

जब तक आप विवरण से संतुष्ट नहीं है तो तब तक संपादन के लिए कहते रहें, और यदि आपको लेख के लिए एक से अधिक चित्रों की आवश्यकता होती है, तो “प्रतिक्रिया को पुन: उत्पन्न करें” और चुनें।

7. छवि बनाएं और अपने ब्लॉग का प्रचार करें – Build an Image and Promote Your Blog

एक सम्मोहक छवि उत्पन्न करने के लिए ChatGPT से मिडजर्नी में छवि विवरण की प्रतिलिपि बना कर, अपने अनुरोधित सटीक शैली और प्रारूप में आपके काम को पूरा कर सकती है। दूसरी और तीसरी छवियों के लिए प्रक्रिया को दोहराएं जिन्हें आप शरीर में डालेंगे।

एक बार जब आप अपनी साइट के लिए लेख और छवियां अपलोड कर लेंगे, तो इसे एक कदम आगे बढ़ाएं। आप चैटजीपीटी से छवियों के लिए कैप्शन और लेख के लिए एक मेटा विवरण, ऑल्ट टेक्स्ट, और ट्वीट्स की एक श्रृंखला या इंस्टाग्राम कैप्शन के लिए भी पूछ सकते हैं जो टुकड़े को बढ़ावा देगा। चैटजीपीटी से उन 10 स्थानों का सुझाव देने के लिए कहे की , आपको लेख साझा करना चाहिए, या आपके पास इंटरनेट-समर्थित संस्करण है, तो 10 प्रभावशाली लोगों से पूछें गए आपको इसे किसको भेजना चाहिए और साथ ही वह संदेश जो आपके आउटरीच के साथ होना भी चाहिए।

इसे विचारों, छवि विवरण, शीर्षकों, उपशीर्षकों, प्रति और प्रचार योजनाओं के लिए प्रेरित करते है और क्या संभव है और उत्पादन के लिए अपनी क्षमता का विस्तार करने के लिए इसका उपयोग करें। या ये सात चरण आपके आउटपुट को बढ़ाने और आपकी साइट को बढ़ाने की शुरुआत मात्र होती हैं।

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